ad

Modafinil क्या है और उपयोग

Modafinil (जिसे प्रोविजिल® भी कहा जाता है) एक दवा है जो Apko दिन में बहुत अधिक नींद आने पर अधिक जागृत होने में मदद कर सकती है। Doctor इसे नार्कोलेप्सी (NARK-uh-lep-see) और हाइपरसोम्निया (उच्च-प्रति-एसएएमएम-ने-उह) नामक स्थितियों के लिए लिखते हैं।

Modafinil मुंह से ली जाने वाली 100 mg और 200 mg की गोलियों में उपलब्ध है।


Modafinil मुंह से ली जाने वाली 100 mg और 200 mg की गोलियों में उपलब्ध है।


Modafinil के संभावित दुष्प्रभाव

ये modafinil के सबसे सामान्य दुष्प्रभाव हैं:


सरदर्द

घबराहट

मतली या खाने में कम रुचि

सो नहीं पा रहा है

राश - Modafinil लेने वाले प्रत्येक 100 लोगों में एक (1) या 2 को दाने मिलेगा। यदि Apko Ek मिलता है, तो यह जल्द ही हो सकता है Jab Aap Dawa लेना शुरू कर दें या कई हफ्ते बाद।

Yaadi Apko इनमें से कोई भी दुष्प्रभाव है, तो तुरंत डॉक्टर को बताएं:


त्वचा पर दाने, पित्ती, आपके मुंह में छाले, या छाले, छीलने वाली त्वचा

चेहरे, आंखों, होंठ, जीभ या गले की सूजन

निगलने या सांस लेने में परेशानी

बुखार और सांस लेने में परेशानी

पैरों की सूजन, पीली त्वचा या आँखें, या गहरे रंग का मूत्र

तेजी से दिल धड़कना

बेचैन, उदास या मूडी ईलिंग

यदि आपके पास इनमें से कोई भी है, तो Modafinil लेना बंद करें और तुरंत Doctor को बुलाएं।


Modafinil कैसे लें और स्टोर करें

जब आप यह Modafinil दवा ले रहे हों तो सेंट जूड Team Apki अक्सर जांच करेगी। यदि आप अभी भी दिन में बहुत अधिक नींद में हैं, तो वे खुराक बदल सकते हैं।


बोतल पर दिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें सुनिश्चित करें कि आप इस Modafinil दवा को सही तरीके से लेते हैं। सही खुराक पाने ke liye apko tablet को काटने की आवश्यकता हो सकती है। Tablet कटर के लिए फार्मेसी से पूछें। एक सूखी जगह में कमरे के तापमान पर Tablet Store करें। इसे और Sabhi medicine को बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।


Modafinil के लिए विशेष निर्देश

Modafinil दवा को लेते Time Apko हर महीने Apne रक्तचाप और हृदय की दर की जाँच करनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अपनी नर्स से बात करें।

यदि आप यौन रूप से सक्रिय हैं, तो गर्भनिरोधक Tablet और हार्मोन के साथ अन्य जन्म नियंत्रण भी काम नहीं कर सकते हैं। जब आप यह Modafinil दवा ले रहे हों तो दूसरे तरह के जन्म नियंत्रण का उपयोग करें।

यदि आप घबराहट या अस्थिर महसूस करते हैं या तेज़ धड़कन महसूस करते हैं, तो उनमें कैफीन वाले कम पेय पीने की कोशिश करें। इनमें कॉफी, कोला पेय और कुछ अन्य सोडा, ऊर्जा पेय और चाय शामिल हैं। चॉकलेट में भी कैफीन होता है।

Modafinil दवा को लेते समय शराब पीने से बचें।

जब तक आप यह न देखें कि यह Modafinil दवा आपको कैसे प्रभावित करती है, तब तक भारी उपकरण न चलाएं या कार न चलाएं।

Doctors या फार्मासिस्ट को आपके द्वारा ली जाने वाली सभी medicines की एक सूची दें। इसमें Bitamin, Herbal सप्लीमेंट और अन्य सप्लीमेंट शामिल हैं। कोई भी New Bitamin, herbal सप्लीमेंट या अन्य दवाएँ लेने से पहले अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से पूछें। इसमें बिना डॉक्टर के पर्चे के आपके द्वारा खरीदी गई ओवर-द-काउंटर दवाएं शामिल हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2