ad

Kapvay क्या है?

Kapvay (clonidine) एक prescription medicine  है जिसे विस्तारित-रिलीज़ टैबलेट के रूप में दिया जाता है और इसका उपयोग treat attention deficit hyperactivity disorder (ADHD) के इलाज के लिए किया जाता है। Apka Doctor (Kapvay) clonidine को अकेले या कुछ अन्य ADHD Medicine के साथ लिख सकता है। Clonidine एक केंद्रीय तंत्रिका तंत्र (CNS) उत्तेजक नहीं है।


Kapvay का उपयोग इस दवा गाइड में सूचीबद्ध नहीं किए गए उद्देश्यों के लिए भी किया जा सकता है।

Kapvay (clonidine)


Kapvay Uses-

attention deficit hyperactivity disorder (ADHD) 


Kapvay महत्वपूर्ण जानकारी-

Kapvay लेने से पहले, अपने चिकित्सक को बताएं कि kya apko हृदय रोग या गंभीर कोरोनरी धमनी रोग, हृदय ताल विकार, धीमी गति से धड़कन, निम्न रक्तचाप, दिल का दौरा या स्ट्रोक का इतिहास, गुर्दे की बीमारी है, या Yadi apko kabhi एलर्जी हुई हो एक clonidine ट्रांसडर्मल त्वचा पैच (कैटाप्रेस टीटीएस) की प्रतिक्रिया।



Kapvay कैसे लेना चाहिए?

Kapvay को ठीक वैसे ही लें जैसे वह Apke liye निर्धारित किया गया था। Apne पर्चे लेबल पर सभी दिशाओं का पालन करें। Apka Doctor कभी-कभी  Apki खुराक को बदल सकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि Apko Sabse Accha Result मिले। Kapvay दवा को अधिक या कम मात्रा में या अनुशंसित से अधिक समय तक न लें।


Kapvay आमतौर पर सुबह और सोते Time लिया जाता है। यदि आप प्रत्येक खुराक के समय Kapvay दवा की अलग-अलग खुराक लेते हैं, तो सोते Time बड़ी खुराक लेना सबसे अच्छा हो सकता है।


Kapvay को भोजन के साथ या बिना लिया जा सकता है।


एक ही समय में Clonidine के दो रूपों का उपयोग न करें। clonidine के कैटाप्रेस ब्रांड का उपयोग उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप) के इलाज के लिए किया जाता है। Kapvay ब्रांड का उपयोग ध्यान घाटे की सक्रियता विकार (ADHD) के इलाज के लिए किया जाता है।


विस्तारित-रिलीज़ Kapvay Tablet को क्रश, चबाना या तोड़ना न करें। इसे पूरा निगल लें। Apne Doctor को बताएं कि क्या Apko Kapvay Tablet निगलने में परेशानी है।


Yaadi Apko सर्जरी की आवश्यकता है, तो समय से पहले सर्जन को बताएं कि आप Kapvay का उपयोग कर रहे हैं। Apko थोड़े Time Ke Liye Kapvay दवा का उपयोग बंद करना पड़ सकता है।


Kapvay का उपयोग अचानक बंद न करें, या Apke pass अप्रिय वापसी के Symptoms हो सकते हैं। अपने चिकित्सक से पूछें कि Kapvay दवा का उपयोग कैसे करें।


यदि आप उल्टी से बीमार हैं तो Apne Doctor को बुलाएँ। लंबे समय तक बीमारी Apke Body को Clonidine को अवशोषित करने के लिए कठिन बना सकती है, जिससे वापसी के Symptoms हो सकते हैं। यह विशेष रूप से कपवे लेने वाले बच्चे के लिए महत्वपूर्ण है।


यदि Apko उच्च रक्तचाप का इलाज किया जा रहा है, तो Kapvay दवा का उपयोग तब भी करें जब Apko Acchi तरह से महसूस हो। अकसर उच्च रक्तदाब के कोई लक्षण नहीं होते हैं। Apko Apne life के बाकी हिस्सों के लिए Blood presure की दवा का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।


क्या होगा यदि मैं एक खुराक लेना भूल जाऊं? Kapvay Missed Dosage

दवा की जिस खुराक को लेना Apko भूल गया, याद आते ही उसे तुरंत लें। यदि Apki Agli अनुसूचित खुराक के लिए लगभग समय हो तो Missed Dose को छोड़ दें। Missed Dose बनाने के लिए अतिरिक्त दवा न लें।


Kapvay Overdose

Overdose के Symptoms में खतरनाक रूप से उच्च रक्तचाप (गंभीर सिरदर्द, आपकी गर्दन या कानों में तेज़, नाक बहना, घबराहट, सीने में दर्द, सांस की तकलीफ) शामिल हो सकते हैं, इसके बाद निम्न रक्तचाप (ऐसा महसूस करना कि आप बाहर निकल सकते हैं)। अन्य अतिदेय लक्षणों में ठंड लगना, अत्यधिक कमजोरी या उनींदापन, कमजोर या उथली साँस लेना, पिनपाइंट पुतलियाँ, बेहोशी, या दौरे (ऐंठन) शामिल हो सकते हैं।


Kapvay लेते समय क्या करना चाहिए?

शराब पीने से बचें। इससे Kapvay Medicine के Kuch Side Effects बढ़ सकते हैं।


Kapvay Apki सोच या प्रतिक्रियाओं को ख़राब कर सकते हैं। ड्राइविंग या ऑपरेटिंग मशीनरी से बचें जब तक आप यह नहीं जानते कि यह Kapvay Medicine Apko कैसे प्रभावित करेगी। चक्कर आना या गंभीर उनींदापन गिरने या अन्य दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है।


Kapvay Side Effects-

यदि Apko Kapvay Medicine से एलर्जी की प्रतिक्रिया के संकेत हैं तो आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्राप्त करें: पित्ती; सांस लेने में कठिनाई; आपके चेहरे, होंठ, जीभ या गले की सूजन।


यदि Apke Pass एक बार Apne Doctor को फोन करें:


गंभीर सीने में दर्द, सांस की तकलीफ, अनियमित दिल की धड़कन;


बहुत धीमी गति से हृदय गति;


गंभीर सिरदर्द, आपकी गर्दन या कान में तेज़, धुंधली दृष्टि;


nosebleeds;


चिंता, भ्रम; या


एक प्रकाश-प्रधान भावना, जैसे आप बाहर निकल सकते हैं। 


clonidine tablet uses in hindi


clonidine tablet in hindi


clonidine in hindi


Kapvay In Hindi


Kapvay Uses In Hindi


Kapvay Side Effects In Hindi


Kapvay uses


Kapvay Side effects


Kapvay Dosage


Kapvay Tablet Uses


Kapvay Tablet Side Effects


Kapvay Tablet Dosage


Kapvay Tablet in hindi


clonidine tablet Uses


clonidine tablet Side Effects


clonidine tablet Dosage


clonidine Uses


clonidine Side Effects




Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2