ad

Keflex Capsule क्या है?

Keflex Capsule (सेफैलेक्सिन) एक cephalosporin (एसईएफ कम स्पोर इन) Antibiotic है। यह Apke Body में Backteria से लड़कर काम करता है।


Keflex Capsule का उपयोग Backteria के कारण होने वाले Infections के इलाज के लिए किया जाता है, जिसमें ऊपरी श्वसन Infection, कान में Infection, Skin में Infection, मूत्र पथ के Infection और हड्डी में Infection शामिल हैं।


इस दवा गाइड में सूचीबद्ध नहीं किए गए उद्देश्यों के लिए Keflex का भी उपयोग किया जा सकता है।

Keflex


Keflex Capsule महत्वपूर्ण जानकारी

यदि Apko Cephalexin से या इसी तरह के Antibiotic दवाओं, जैसे कि Ceftin, Cefzil, Omnicef, और अन्य से एलर्जी हो, तो Apko Klexlex का उपयोग नहीं करना चाहिए। अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आपको किसी ड्रग्स, विशेष रूप से पेनिसिलिन या अन्य Antibiotic Medicine से एलर्जी है। पेनिसिलिन एलर्जी वाले कुछ लोग (एमोक्सिसिलिन, एम्पीसिलीन, और अन्य सहित) केफ्लेक्स के साथ एक घातक प्रतिक्रिया हो सकती है।


Apne Doctor को बताएं कि क्या आपको गुर्दे की बीमारी, यकृत की बीमारी, पेट या आंतों का विकार जैसे कि कोलाइटिस या मधुमेह है।


Keflex Capsule को apne doctor द्वारा निर्धारित Time की पूरी लंबाई के लिए लें। Infection का पूरी तरह से इलाज होने से पहले Apke Symptoms बेहतर हो सकते हैं। Keflex एक Viral Infection का इलाज नहीं करेगा जैसे कि सामान्य सर्दी या फ्लू।


Keflex Capsule कैसे लेना चाहिए?

Keflex Capsule को ठीक वैसे ही लें जैसे कि यह Apke liye निर्धारित किया गया था। अपने पर्चे लेबल पर सभी निर्देशों का पालन करें और सभी दवा गाइड या अनुदेश पत्रक पढ़ें।


किसी भी स्थिति का इलाज करने के लिए keflex का उपयोग न करें जो Apke Doctor द्वारा जाँच नहीं की गई है।


Keflex का उपयोग निर्धारित Time की पूरी लंबाई के लिए करें, भले ही Apke Symptoms में जल्दी सुधार हो। खुराक छोड़ने से Infections का खतरा बढ़ सकता है जो दवा के लिए प्रतिरोधी है। 


Keflex ko kisi अन्य व्यक्ति के साथ साझा न करें, भले ही उनके Pass Apke समान Symptoms हों।


Keflex Capsule दवा कुछ Medical Test के Result को प्रभावित कर सकती है। Kisi Bhi Doctor को बताएं जो Apko इलाज करता है कि आप Keflex Capsule का उपयोग कर रहे हैं।


नमी, गर्मी और प्रकाश से दूर कमरे के तापमान पर कैप्सूल स्टोर करें।


क्या होगा यदि मैं एक खुराक लेना भूल जाऊं?

जितनी जल्दी हो सके दवा लें, लेकिन छूटी हुई खुराक (Missed Dose) को छोड़ दें यदि यह Apki Agli खुराक के लिए लगभग Time है। एक Time में दो खुराक न लें।


Keflex Capsule लेते समय मुझे क्या करना चाहिए?

Antibiotic Medicine दस्त का कारण बन सकती हैं, जो एक new infection का संकेत हो सकता है। यदि आपको डायरिया है जो पानी से भरा है या खूनी है, तो एंटी-डायरिया दवा का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर को बुलाएं।


केफ्लेक्स साइड इफेक्ट्स (keflex Capsule Side Effects)

यदि आप Keflex (पित्ती, कठिन साँस लेना, Apke चेहरे या गले में सूजन) या एक गंभीर त्वचा प्रतिक्रिया (बुखार, गले में खराश, जलन आँखें, त्वचा दर्द, लाल या बैंगनी त्वचा लाल चकत्ते) के साथ एलर्जी की प्रतिक्रिया के संकेत हैं, तो आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्राप्त करें छाला और छीलना)।


एलर्जी की प्रतिक्रिया के संकेत जैसे कि साँस लेने में कठिनाई, जीभ की सूजन, या त्वचा लाल चकत्ते;


गंभीर पेट दर्द, दस्त जो पानी या खूनी है (भले ही यह आपकी आखिरी खुराक के बाद महीनों में हो);


असामान्य थकान, हल्का-हल्का महसूस करना या सांस की कमी;


आपकी त्वचा के नीचे आसान घाव, असामान्य रक्तस्राव, बैंगनी या लाल धब्बे;


एक जब्ती;


पीला त्वचा, ठंडे हाथ और पैर;


पीली त्वचा, गहरे रंग का मूत्र;


बुखार, कमजोरी; या


अपने पक्ष में दर्द या पीठ के निचले हिस्से में, दर्दनाक पेशाब।


आम केफ्लेक्स साइड इफेक्ट्स में शामिल हो सकते हैं:


दस्त;


मतली उल्टी;


अपच, पेट दर्द; या


योनि की खुजली या स्त्राव।


यह दुष्प्रभावों की पूरी सूची नहीं है और अन्य भी हो सकते हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2