ad

Kesimpta (ofatumumab) क्या है?

Kesimpta (ofatumumab) एक डॉक्टर के पर्चे की दवा है जिसका उपयोग वयस्कों को मल्टीपल स्केलेरोसिस (MS) के रूपों को बदलने के साथ किया जाता है:


Clinically isolated syndrome

relapsing-remitting disease

active secondary progressive disease


Kesimpta (ofatumumab) महत्वपूर्ण जानकारी

Kesimpta (ofatumumab) सहित गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं:


संक्रमण। kesimpta (ofatumumab) के साथ Upchaar के दौरान गंभीर संक्रमण हो सकता है। यदि आपके पास एक सक्रिय संक्रमण है, तो Apke स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को Apke Upchaar में देरी करनी चाहिए जब तक कि आपका संक्रमण नहीं हो जाता। अन्य दवाओं से पहले या बाद में ली जाने वाली Kesimpta (Ofatumumab) immune System को कमजोर करती है जिससे Apko Infection होने का खतरा बढ़ सकता है।

अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को तुरंत बताएं कि क्या Apko Koi Infection है या कोई Symptoms है, जिसमें दर्दनाक और बार-बार पेशाब आना, नाक की भीड़, नाक बहना, गले में खराश, बुखार, ठंड लगना, खांसी या शरीर में दर्द शामिल है।


Hepatites B Virus (एचबीवी) पुनर्सक्रियन। Upchaar शुरू करने से पहले, आपका स्वास्थ्य सेवा प्रदाता एचबीवी की जांच के लिए रक्त परीक्षण करेगा। यदि आपको कभी भी एचबीवी संक्रमण हुआ है, तो उपचार के दौरान या बाद में एचबीवी फिर से सक्रिय हो सकता है। Hepatites B Virus फिर से सक्रिय हो जाता है (जिसे पुनर्सक्रियन कहा जाता है) यकृत की विफलता या मृत्यु सहित गंभीर जिगर की समस्याओं का कारण हो सकता है। यदि Apko Hepatites B जिगर की बीमारी है, तो Apko Kesimpta(Ofatumumab) नहीं प्राप्त करना चाहिए। आपका स्वास्थ्य सेवा प्रदाता इस दवा का उपयोग बंद करने के दौरान और Uske Baad Apko HBV Infection की निगरानी करेगा।


अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को तुरंत बताएं यदि आप उपचार के दौरान Apni Skin की थकावट या आंखों के पीले भाग को खराब कर रहे हैं।


Progressive Multifocal Leukoencephalopathy (PML)। पीएमएल Kesimpta (Ofatumumab) के साथ हो सकता है। पीएमएल एक दुर्लभ, गंभीर मस्तिष्क संक्रमण है जो Virus के कारण होता है जो दिनों या हफ्तों तक खराब हो सकता है। PML के परिणामस्वरूप मृत्यु या गंभीर विकलांगता हो सकती है। अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को तुरंत बताएं कि क्या Apke Pass koi नया या बिगड़ता हुआ न्यूरोलॉजिक संकेत या Symptoms है। इनमें Apke body में एक तरफ कमजोरी, हाथों और पैरों में समन्वय की हानि, दृष्टि समस्याएं, सोच और स्मृति में परिवर्तन शामिल हो सकते हैं जिससे भ्रम और व्यक्तित्व परिवर्तन हो सकते हैं।

कमजोर Immune System। अन्य दवाओं के पहले या बाद में ली गई केसिम्पेता जो प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करती है, संक्रमण होने के आपके जोखिम को बढ़ा सकती है।


Kesimpta (ofatumumab) को कौन नहीं लेना चाहिए?

यदि आप Kesimpta (ofatumumab) का उपयोग न करें:


हेपेटाइटिस बी वायरस संक्रमण सक्रिय है।

Kesimpta का उपयोग करने से पहले

Kesimpta का उपयोग करने से पहले, अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को अपनी सभी चिकित्सीय स्थितियों के बारे में बताएं, अगर आप इसमें शामिल हैं:


आपको लगता है कि आपको एचबीवी या पीएमएल सहित कोई संक्रमण है। महत्वपूर्ण जानकारी देखें।

कभी भी, ऐसी दवाइयाँ लेने की योजना बनाएं, जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करती हैं। ये दवाएं संक्रमण होने के आपके जोखिम को बढ़ा सकती हैं।

हाल ही में टीकाकरण हुआ है या कोई टीकाकरण प्राप्त करने के लिए निर्धारित है।

आपको उपचार शुरू करने से कम से कम 4 सप्ताह पहले कोई भी आवश्यक ’लाइव’ या att लाइव-अटेन्डेड ’टीके प्राप्त करने चाहिए। जब आपको केसिमपा के साथ इलाज किया जा रहा हो तो आपको ’लाइव’ या not लाइव-अटेन्डेड ’टीके नहीं मिलने चाहिए और जब तक कि आपका स्वास्थ्य सेवा प्रदाता आपको यह नहीं बताता कि Apka Immune System कमजोर नहीं हुई है।

जब भी संभव हो, Apko kesimpta (Ofatumumab) ke sath Upchaar शुरू करने से कम से कम 2 सप्ताह पहले कोई भी-गैर-जीवित ’टीके प्राप्त करने चाहिए।

यदि आप Pregnancy के दौरान अपने बच्चे के लिए टीकाकरण के बारे में अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से बात करती हैं, तो आपने टीकाटुमब का उपयोग किया है।

गर्भवती हैं, सोचें कि आप गर्भवती हो सकती हैं, या गर्भवती होने की योजना बना सकती हैं। यह ज्ञात नहीं है कि यह दवा आपके अजन्मे बच्चे को नुकसान पहुँचाएगी या नहीं। मादा जो गर्भवती हो सकती हैं, उन्हें केशिमपा के साथ Upchaar ke दौरान जन्म नियंत्रण (गर्भनिरोधक) का उपयोग करना चाहिए और Apke अंतिम उपचार के 6 महीने बाद तक। इस Time Apke Liye जन्म नियंत्रण विधि क्या है, इस बारे में अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से बात करें।

स्तनपान करा रही हैं या स्तनपान कराने की योजना बना रही हैं। यह ज्ञात नहीं है कि क्या आपके स्तन के दूध में अतातुमबम गुजरता है। अपने बच्चे को खिलाने के सबसे अच्छे तरीके के बारे में अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से बात करें यदि आप केसिमप्टा लेते हैं।


अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को उन सभी दवाओं के बारे में बताएं जो आप लेते हैं, जिनमें डॉक्टर के पर्चे और ओवर-द-काउंटर दवाएं, विटामिन और हर्बल सप्लीमेंट शामिल हैं।


आप द्वारा ली जाने वाली दवाओं को जानें। जब आप एक नई दवा प्राप्त करते हैं तो अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता और फार्मासिस्ट को दिखाने के लिए उनकी एक सूची रखें।


Kesimpta (ofatumumab) का उपयोग कैसे करना चाहिए?

उपयोग के लिए विस्तृत निर्देश देखें जो केसिमप्टा की एक खुराक तैयार करने और इंजेक्ट करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए केसिमप्टा के साथ आता है और उपयोग किए गए पेन या प्रीफिल्ड सीरिंज को कैसे ठीक से फेंकना (डिस्पोज करना) है।


Kesimpta (ofatumumab) का उपयोग ठीक उसी तरह करें जैसे आपका स्वास्थ्य सेवा प्रदाता आपको इसका उपयोग करने के लिए कहता है।

Kesimpta (ofatumumab) को आपकी त्वचा के नीचे एक इंजेक्शन के रूप में (चमड़े के नीचे का इंजेक्शन), आपके जांघ या पेट-क्षेत्र (पेट) में आपके द्वारा या देखभाल करने वाले के रूप में दिया जाता है। एक देखभाल करने वाला आपको अपने ऊपरी बाहरी हाथ में एक इंजेक्शन भी दे सकता है।

आपका स्वास्थ्य सेवा प्रदाता आपको बताएगा कि किस तरह से केसिमप्टा को तैयार करने और इंजेक्ट करने से पहले आप इसे पहली बार इस्तेमाल करते हैं।

उन क्षेत्रों में इंजेक्शन न लगाएं जहां त्वचा कोमल, उखड़ी हुई, लाल, पपड़ीदार या कठोर हो। मोल्स, निशान या खिंचाव के निशान वाले क्षेत्रों से बचें।


प्रारंभिक खुराक 20 मिलीग्राम की कीमप्ट्टा है जो 0, 1, और 2 में चमड़े के नीचे इंजेक्शन द्वारा दी गई है। सप्ताह 3 में कोई इंजेक्शन नहीं है। सप्ताह 4 से शुरू होता है और फिर हर महीने, अनुशंसित खुराक 20 मिलीग्राम केसिमप्टा को चमड़े के नीचे इंजेक्शन द्वारा दिया जाता है। ।

यदि आप सप्ताह 0, 1, या 2 में एक इंजेक्शन याद करते हैं, तो अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से बात करें। यदि आप एक मासिक इंजेक्शन को याद करते हैं, तो इसे बिना किसी निर्धारित खुराक तक प्रतीक्षा किए जितनी जल्दी हो सके दे दें। उसके बाद, एक महीने के लिए अपने इंजेक्शन का उपयोग करें।


Kesimpta (ofatumumab) दुष्प्रभाव

Kesimpta (ofatumumab) सहित गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं:


महत्वपूर्ण जानकारी देखें


इंजेक्शन से संबंधित प्रतिक्रियाएं। इंजेक्शन से संबंधित प्रतिक्रियाएँ केसिमप्टा का एक सामान्य दुष्प्रभाव है। इस दवा को इंजेक्ट करने से इंजेक्शन से संबंधित प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं जो पहले इंजेक्शन के बाद 24 घंटे (1 दिन) के भीतर हो सकती हैं और बाद में इंजेक्शन के साथ। यदि आपके पास इनमें से कोई भी लक्षण और लक्षण हैं, तो अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से बात करें:

इंजेक्शन स्थल पर या उसके पास: त्वचा की लालिमा, सूजन, खुजली और दर्द या

यह तब हो सकता है जब आपके शरीर में कुछ पदार्थ निकलते हैं: बुखार, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, ठंड लगना और थकान।

कम इम्युनोग्लोबुलिन। Kesimpta कुछ प्रकार के एंटीबॉडी में कमी का कारण हो सकता है। आपका स्वास्थ्य सेवा प्रदाता आपके रक्त इम्युनोग्लोबुलिन के स्तर की जांच करने के लिए रक्त परीक्षण करेगा।


Kesimpta (ofatumumab) के सबसे आम दुष्प्रभावों में शामिल हैं:


ऊपरी श्वास पथ का संक्रमण, गले में खराश और बहती नाक और सिरदर्द जैसे लक्षणों के साथ। महत्वपूर्ण जानकारी देखें

सरदर्द

ये Kesimpta (ofatumumab) के सभी संभावित दुष्प्रभाव नहीं हैं। दुष्प्रभावों के विषय में चिकित्सकीय सलाह के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।


Kesimpta (ofatumumab) को कैसे स्टोर करना चाहिए?

Kesimpta (ofatumumab) को 36 ° F से 46 ° F (2 ° C से 8 ° C) के बीच रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें।

Kesimpta (ofatumumab) को मूल दफ़्ती में रखें जब तक कि प्रकाश से बचाने के लिए उपयोग के लिए तैयार न हो।

ठंडा नहीं करते।

हिलाओ मत।

बच्चों की पहुंच से बाहर Kesimpta (ofatumumab) और सभी दवाओं को रखें।


Kesimpta (ofatumumab) के सुरक्षित और प्रभावी उपयोग के बारे में सामान्य जानकारी।

दवा कभी-कभी एक दवा गाइड में सूचीबद्ध लोगों के अलावा अन्य प्रयोजनों के लिए निर्धारित की जाती है। इस दवा का उपयोग उस स्थिति के लिए न करें जिसके लिए यह निर्धारित नहीं किया गया था। इसे अन्य लोगों को न दें, भले ही उनके पास वही लक्षण हों जो आपके पास हैं। यह उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। आप स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए लिखी गई जानकारी के लिए अपने फार्मासिस्ट या स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से पूछ सकते हैं।


Kesimpta (ofatumumab) में क्या तत्व हैं?

सक्रिय संघटक: अतुमुमाब

निष्क्रिय सामग्री: संवेदी कलम और प्रीफ़िल्ड सिरिंज: आर्गिनिन, डिसोडियम एडिटेट, पॉलीसोर्बेट 80, सोडियम एसीटेट ट्राइहाइड्रेट, सोडियम क्लोराइड और इंजेक्शन के लिए पानी। हाइड्रोक्लोरिक एसिड जोड़ा जा सकता है।





Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2