ad

Neurabol Capsule Benefits In Hindi

Neurabol Capsule एक synthetic steroid है जो थोड़ा Natural hormone-testosterone से मिलता-जुलता है. Neurabol Capsule का उपयोग वंशानुगत वाहिकाशोफ (हाथों, चेहरे, पैरों आदि की सूजन), एनीमिया और बेहेट सिंड्रोम (रक्त वाहिकाओं में सूजन) के उपचार में किया जाता है। 


Neurabol Capsule Benefits In Hindi


Neurabol Capsule Side Effects In Hindi

त्वचा की खुजली

सांस लेने में कठिनाई

ब्रेस्ट दर्द

सरदर्द

उन्निद्रता

मुँहासे


Neurabol Capsule Uses In Hindi 


वंशानुगत वाहिकाशोफ

Neurabol Capsule का उपयोग वंशानुगत वाहिकाशोफ के उपचार में किया जाता है, जो एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार है, जो हाथों, चेहरे, पैरों, चेहरे, जननांगों आदि की सूजन के बार-बार होने की विशेषता है।


रक्ताल्पता

Neurabol Capsule का उपयोग Anemia के उपचार में किया जाता है, एक ऐसी स्थिति जहां Body में Red Blood Cells की संख्या और हीमोग्लोबिन के Level में कमी होती है।


बेहेट सिंड्रोम

इस दवा का उपयोग बेहेट सिंड्रोम के उपचार में किया जाता है, जो रक्त वाहिकाओं में सूजन की विशेषता वाला एक दुर्लभ विकार है।


Neurabol Capsule Missed Dose

दवा की जिस खुराक को लेना Aap भूल गया, याद आते ही उसे तुरंत लें। यदि Apki Agli Dose का लगभग Time हो गया है, तो Missed Dose को छोड़ दें। 


Overdose

Overdose के मामले में आपातकालीन चिकित्सा उपचार लें या Doctor से संपर्क करें।


Neurabol Capsule काम किस प्रकार करता है?

यह anemia, catabolic disorders, पोस्टमेनोपॉज़ल महिलाओं में स्तन कैंसर और वंशानुगत एंजियोएडेमा जैसे विभिन्न विकारों के Symptoms को कम करने के लिए विभिन्न अंगों में होमियोस्टेसिस (संतुलन की स्थिति) को बनाए रखने के लिए शरीर में कुछ भौतिक रासायनिक प्रक्रियाओं पर काम करता है।


 

Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2