ad

Zolent Plus Tablet Uses & Side Effects In Hindi

Zolent Plus Tablet एक प्रिस्क्रिप्शन दवा है जिसका इस्तेमाल Anxiety के इलाज के लिए किया जाता है. यह Nerve cells की असामान्य और अत्यधिक गतिविधि को कम करके Brain को शांत करता है। यह हृदय और Blood Vessels पर कुछ Chemical Messengers की क्रिया को भी रोकता है। यह Heart Rate और Blood Pressure को कम करता है।


Zolent Plus Tablet Uses In Hindi

Anxiety Disorder


Zolent Plus Tablet Benefits In Hindi

चिंता विकार में

Zolent Plus Tablet आपके Brain को उन रसायनों को छोड़ने से रोकता है जो आपको चिंतित महसूस कराते हैं इसलिए यह अत्यधिक चिंता और चिंता (Anxiety) के Symptoms को कम कर सकता है. यह बेचैनी, थकान, ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई, चिड़चिड़ापन और नींद की समस्याओं की भावनाओं को भी कम कर सकता है जो अक्सर चिंता विकार के साथ आती हैं। 


Zolent Plus Tablet Side Effects

भ्रम की स्थिति

तंद्रा

स्मृति हानि

धीमी हृदय गति

थकान

असंगठित शरीर आंदोलनों

बुरा अनुभव

ठंडे छोर


Zolent Plus Tablet का इस्तेमाल कैसे करें?

इस दवा को Apnr Doctor द्वारा बताई गई Dose और Time में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Zolent Plus Tablet को खाली पेट लेना है.


Zolent Plus Tablet कैसे काम करता है?

Zolent Plus Tablet दो Medicine का एक Combination हैः Alprazolam और Propranolol

Alprazolam एक Benzodiazepine है। यह GABA की क्रिया को बढ़ाकर काम करता है, एक रासायनिक संदेशवाहक जो Brain में Nerve Cells की असामान्य और अत्यधिक गतिविधि को दबा देता है। 

Propranolol एक बीटा ब्लॉकर है जो Hearth  और Blood Pressure पर कुछ Chemical Messengers की कार्रवाई को रोकता है। यह हृदय गति, रक्तचाप और हृदय पर दबाव को कम करता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2