ad

Levodol Tablet Uses In Hindi 

Levodol Tablet एक Antibiotic है, जिसका इस्तेमाल वयस्कों और बच्चों के Infection के इलाज में भी किया जाता है। यह प्रेरक सूक्ष्मजीवों के आगे विकास को रोककर संक्रमण को ठीक करता है।


Levodol Tablet Benefits In Hindi 

Levodol Tablet एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका उपयोग Bacteria के कारण होने वाले कई अलग-अलग Infection के इलाज के लिए किया जा सकता है। इनमें वयस्कों और बच्चों में कान, नाक, गले, फेफड़े, मूत्र पथ, त्वचा और कोमल ऊतकों के Infection शामिल हैं। यह Infection पैदा करने वाले Bacteria को मारने और उनके विकास को रोकने का काम करता है।


Levodol Tablet के साइड इफेक्ट

अधिकांश दुष्प्रभावों के लिए किसी चिकित्सा सहायता की आवश्यकता नहीं होती है Apne Doctor से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं


Levodol Side Effect In Hindi

सिरदर्द

चक्कर आना

मतली

कब्ज

दस्त


Levodol Tablet का इस्तेमाल कैसे करें

Levodol Tablet को Apne Doctor द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Levodol Tablet को खाने के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है, 


Levodol Tablet Dosage 

अगर आप Levodol Tablet Regular Time पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, Agar यह Apki Agli Dose के लिए लगभग Time है, तो Missed Dose को छोड़ दें और अपने Regular Time पर वापस जाएं। 


Levodol Tablet कैसे काम करता है?

Levodol Tablet एक Antibiotic है. यह DNA-gyrase नामक जीवाणु एंजाइम की क्रिया को रोककर काम करता है। यह Bacteria की कोशिकाओं को विभाजित और मरम्मत करने से रोकता है, जिससे वे मर जाते हैं।


Note: दूध, पनीर, दही, मक्खन, पनीर जैसे डेयरी Product के साथ Levodol Tablet के सेवन से परहेज करें.


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2