ad

Z &B Tablet Uses, Side Effect, Dosage, Review, Benefits.


Z & B Soflets Ingredients

Lycopene

Inositol

Pyridoxine

Nicotinamide

Cyanocobalamin

Folic acid

Chromium

Selenium 

Zinc.

Z &B Tablet Uses, Side Effect, Dosage, Review, Benefits.


Z &B Tablet Uses, Side Effect, Dosage, Review, Benefits.

विटामिन बी कॉम्प्लेक्स हमारे Body को अच्छी तरह से तेल वाली मशीनों की तरह चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ये आवश्यक पोषक तत्व हमारे भोजन को ऊर्जा में बदलने में मदद करते हैं, जिससे हम पूरे दिन ऊर्जावान बने रहते हैं। जबकि कई Vitamin एक साथ काम करते हैं, स्मृति हानि या माइग्रेन को रोकने के लिए स्वस्थ त्वचा और बालों को बढ़ावा देने से प्रत्येक के अपने विशिष्ट लाभ होते हैं।

Antioxidant अणु होते हैं जो मुक्त कणों के साथ बातचीत करते हैं और महत्वपूर्ण अणुओं के क्षतिग्रस्त होने से पहले होने वाली श्रृंखला प्रतिक्रिया को समाप्त कर देते हैं। एंटीऑक्सिडेंट के बिना हमारे Body में अंदर से बाहर जंग लग जाएगा, ठीक उसी तरह जैसे नमक के एक बैराज के संपर्क में आने के बाद धातु में जंग लग जाता है।

Inositol मधुमेह तंत्रिका दर्द, आतंक विकार, उच्च कोलेस्ट्रॉल, अनिद्रा, कैंसर, अवसाद, स्किज़ोफ्रेनिया, अल्जाइमर रोग, ध्यान घाटे-अति सक्रियता विकार (एडीएचडी), ऑटिज़्म, बालों के विकास को बढ़ावा देने, सोरायसिस नामक त्वचा विकार के लिए प्रयोग किया जाता है।

जिंक कई महत्वपूर्ण कार्य करता है, जिसमें प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना, मुक्त कणों से कोशिका झिल्ली की रक्षा करना, कोशिका संरचनात्मक क्षति को रोकना और क्षतिग्रस्त डीएनए की मरम्मत करना शामिल है। जिंक भी घावों को भरने में सहायक होता है, रक्त शर्करा और तंत्रिका संबंधी कार्यों के स्थिरीकरण का समर्थन करता है। क्रोमियम मधुमेह और हृदय रोगों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। क्रोमियम इंसुलिन संवेदनशीलता में सुधार करता है और लिपिड चयापचय में सुधार करता है।


कमी की स्थिति, स्वास्थ्य लाभ, गर्भावस्था स्तनपान, शल्य चिकित्सा के बाद की वसूली अवधि में जेड एंड बी की सिफारिश की जाती है।



Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2