ad

Glynase-MF Tablet Uses In Hindi ग्लाइनेस-एमएफ दवा का उपयोग क्या हैं?

Glynase-MF Tablet Benefits In Hindi ग्लाइनेस-एमएफ दवा का फायदे क्या हैं?


Glynase-MF Tablet Anti-diabetic दवाओं के नाम से जानी जाने वाली दवाओं की श्रेणी से सम्बन्ध रखता है। यह Adults में Type 2 diabetes के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 2 Medicine का एक Combination है। यह मधुमेह वाले लोगों में Blood Sugar के Level को Control करने में मदद करता है।


Glynase-MF Tablet Benefits In Hindi ग्लाइनेस-एमएफ दवा का फायदे क्या हैं?

Glynase-MF Tablet एक दवा है जो High Blood Sugar के Level को Control करने में मदद करती है. यह मूत्र के माध्यम से Apke Body से अतिरिक्त ग्लूकोज को बाहर निकालने में मदद करता है। यह हार्मोन इंसुलिन के लिए Body की प्रतिक्रिया में भी सुधार करता है, जो हमारे Body में Blood Sugar के Level को विनियमित करने के लिए जिम्मेदार है। इंसुलिन Apke Blood Sugar के Level को कम करने में मदद करता है और भोजन करने के बाद उन्हें बढ़ने से रोकता है।


Glynase-MF Tablet Side Effect ! ग्लाइनेस-एमएफ के सामान्य दुष्प्रभाव


हाइपोग्लाइसीमिया (निम्न रक्त शर्करा का स्तर)

दस्त

सिरदर्द

उपरी श्वसन पथ का संक्रमण


ग्लायनेस-एमएफ टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें?

Glynase-MF Tablet दवा को Apne Doctor द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Glynase-MF Tablet को भोजन के साथ लेना बेहतर होता है.


अगर आप Glynase-MF Tablet लेना भूल गए हैं तो क्या करें ?

अगर आप Glynase-MF Tablet Regular Time पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, अगर यह Apki अगली खुराक का Time हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें


ग्लायनेस-एमएफ टैबलेट कैसे काम करता है?

Glynase-MF Tablet दो Antibiotics Medicine का मिश्रण है: Glipizide and MMetformin. Glipizide सल्फोनील्यूरिया है जो Blood Sugar को कम करने के लिए अग्न्याशय द्वारा जारी इंसुलिन की मात्रा को बढ़ाकर काम करता है। Metaformin एक बिगुआनाइड है जो लीवर में ग्लूकोज के उत्पादन को कम करता है, आंतों से ग्लूकोज के अवशोषण में देरी करता है और इंसुलिन के प्रति Body की संवेदनशीलता को बढ़ाता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2