ad

हरे रंग का रस बस एक मिश्रण को संदर्भित करता है जो पत्तियों, फलों और सब्जियों के साथ बनाया जाता है जो रंग में हरा होता है। वे detox, उन्मुक्ति और आहार के लिए उत्कृष्ट होने के लिए टाल दिए जाते हैं, लेकिन निश्चित रूप से इस्तेमाल की गई सामग्री के लिए सब कुछ उबलता है। इस तरह की दो सामग्री आप नीम और एलोवेरा Use सकते हैं।


Neem और Aloe Vera के Health Benefits:

Neem त्वचा, बाल और आहार संबंधी चिंताओं के लिए Bharat के सबसे प्राचीन उपचारों में से एक है। कड़वी पत्तियों को मधुमेह प्रबंधन के लिए चमत्कार करने के लिए भी जाना जाता है। चूंकि वे Antioxidant की एक Series के साथ समृद्ध होते हैं, वे हमारी Immunity Power को बढ़ाने में मदद करते हैं, और ठंड और फ्लू जैसी कई सामान्य बीमारियों के खिलाफ निर्मित प्रतिरोध।

Neem And Aloe Vera Juice For Immunity, Weight loss and Skin Benefits.



दूसरी ओर Aloe Vera भी एक तरह का Super Food बनकर उभरा है। घृतकुमारी में पाए जाने वाले कड़वे, पारभासी जेल में अविश्वसनीय हीलिंग गुण होते हैं। इसमें एक प्रकार का प्रोटीन होता है जिसमें Body में पाए जाने वाले 20 में से 18 अमीनो Acid होते हैं और Bitamin-A,B,C और E केवल विटामिन में समृद्ध एलोवेरा नहीं है। A,C,E लेकिन साथ ही बीटा-कैरोटीन, जो सभी मिलकर Aloe Vera को त्वचा और प्राकृतिक एक्सफोलिएटर के लिए बहुत पौष्टिक बनाते हैं। Antioxidant की विस्तृत Series मुक्त-कट्टरपंथी गतिविधि के कारण कोशिका क्षति से लड़ने में मदद करती है और Apki Immunity Power को मजबूत करती है।

Neem And Aloe Vera Juice For Immunity, Weight loss and Skin Benefits.


Aloe Vera कई Bitamin, खनिज, अमीनो Acid, एंजाइम और स्टेरोल्स से परिपूर्ण है जो Apke आहार को अधिक वजन घटाने-अनुकूल बनाने में मदद करता है और पोषक तत्वों को अवशोषित करने के लिए Apke Body की क्षमता को बढ़ाता है।


अब, यहाँ आप दो की अच्छाई को कैसे जोड़ सकते हैं। आप सही हैं, मिश्रण बहुत कड़वा होने वाला है, lekin सुपर पौष्टिक, इस रस का एक छोटा कप हर रोज वास्तव में Apke Jiwan को बदल सकता है। Iske अलावा, आप Swad ke liye शहद भी मिला सकते हैं।


नीम और एलो वेरा जूस Kaise Banaye:


Ingredient-

1 चम्मच Neem का पेस्ट

1 चम्मच Aloe vera जेल

1 कप पानी

स्वाद के लिए शहद


Method:

एक ब्लेंडर ले लो, चिकनी जब तक सब कुछ मिश्रण। Swad Ke Liye शहद में हिलाओ। सुनिश्चित करें कि सभी सामग्री ताजा और उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।

सर्वोत्तम परिणामों के लिए इस रस को रोज सुबह पियें। आइए जानते हैं कि क्या Apke Pass कोई दिलचस्प हरे रस का नुस्खा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2