ad

Micafungin क्या है?

Micafungin (जिसे मायकेमाइन भी कहा जाता है) एक प्रकार का फफूंद संक्रमण (Fungal infection) का इलाज करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा है जिसे aspergillosis कहा जाता है। जब रोगी अपने Infection अन्य दवाओं का जवाब नहीं देते हैं या जब वे अन्य दवाओं को बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो वे Micafungin प्राप्त करते हैं। Micafungin एक स्पष्ट तरल के रूप में उपलब्ध है जिसे एक नस (IV) में दिया जाता है।

Micafungin


Micafungin उपयोग (Micafungin Uses)

Micafungin दवा का उपयोग विभिन्न प्रकार के फंगल संक्रमणों के इलाज के लिए किया जाता है। Micafungin उन रोगियों में Fungal Infection को रोकने के लिए भी उपयोग किया जाता है जो Stem Cell प्रत्यारोपण कर रहे हैं। Micafungin echinocandins नामक दवाओं के एक वर्ग से संबंधित है। यह कवक के विकास को रोककर काम करता है।


Micafungin Intravenous Solution Antifungals का उपयोग कैसे करें - 

Micafungin दवा Apke Doctor द्वारा निर्देशित नस में Injection द्वारा दी जाती है, आमतौर पर दिन में एक बार 1 घंटे से अधिक। Upchaar की खुराक और length आपकी चिकित्सा स्थिति और Upchaar की प्रतिक्रिया पर आधारित है। बच्चों में, खुराक भी वजन पर आधारित है।


यदि आप घर पर Micafungin दवा का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से सभी तैयारी और उपयोग के निर्देशों को जानें। उपयोग करने से पहले, इस Product को कणों या मलिनकिरण के लिए नेत्रहीन जांचें। यदि या तो मौजूद है, तो तरल का उपयोग न करें।


सुरक्षित रूप से चिकित्सा आपूर्ति को संग्रहीत और त्यागने का तरीका जानें।


जब आप Micafungin दवा प्राप्त कर रहे हों तो आसव प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं। अपने डॉक्टर को तुरंत बताएं अगर आपको फ्लशिंग या चक्कर आना जैसे लक्षण हैं।


Micafungin दवा का उपयोग तब तक जारी रखें जब तक कि पूरी निर्धारित मात्रा समाप्त न हो जाए, भले ही कुछ दिनों के बाद Symptoms गायब हो जाएं। बहुत जल्दी दवा बंद करने से संक्रमण वापस आ सकता है


Micafungin के संभावित दुष्प्रभाव (Micafunging Side Effects)

जी मिचलाना

उल्टी

सरदर्द

बुखार

दस्त

यकृत समारोह में अस्थायी परिवर्तन

जल्दबाज

खुजली

गर्मी का अहसास होना

ये सबसे आम Side Effects हैं, lekin अन्य भी हो सकते हैं। कृपया डॉक्टर या नर्स को सभी दुष्प्रभाव बताएं।


Micafungin के लिए विशेष निर्देश

Micafungin को एक दिन में कम से कम एक घंटे की Time अवधि में दिया जाता है।

यदि ApkevPass असामान्य यकृत या गुर्दा समारोह है, तो अपने चिकित्सक को micafungin प्राप्त करने से पहले बताएं।

Apke Fungal Infection के इलाज के लिए अन्य दवाओं के साथ micafungin का उपयोग किया जा सकता है।

Micafungin दवाओं के रक्त स्तर में वृद्धि कर सकता है Sirolimus और nifedipine।

हमेशा Apne Doctor को बताएं कि क्या आप इन दवाओं में से किसी को भी ले रहे हैं, या यदि आप micafungin प्राप्त कर रहे हैं, तो कोई भी नई दवा लेना शुरू कर दें। 



Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2