ad

kadian capsule in hindi:

Kadian


Kadian क्या है?

Kadian (मॉर्फिन) एक ओपिओइड दवा है। एक ओपिओइड को कभी-कभी मादक कहा जाता है।


Kadian extended-release capsules मध्यम से गंभीर दर्द का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है।


Kadian extended-release capsules दर्द के लगभग इलाज के लिए उपयोग किया जाता है जब अन्य दर्द उपचार, जैसे कि गैर-ओपिओइड दर्द दवाएं या तत्काल-रिलीज़ ओपिओइड दवाएं, आपके दर्द का अच्छी तरह से इलाज नहीं करती हैं या आप उन्हें बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।


महत्वपूर्ण जानकारी

Agar Apko गंभीर अस्थमा या सांस लेने में तकलीफ, Apke पेट या आंतों में कोई रुकावट या लकवाग्रस्त इलस नामक आंत्र अवरोध हो तो Apko Kadian नहीं लेना चाहिए।

Kadian


Kadian Apki सांस को धीमा या बंद कर सकता है, और आदत हो सकती है MADUSE OF KADIAN CAN CAUSE ADDICTION, OVERDOSE, या DEATH, विशेष रूप से एक बच्चे या अन्य व्यक्ति में बिना प्रिस्क्रिप्शन के दवा का उपयोग कर सकते हैं। दवा को ऐसी जगह पर रखें जहाँ दूसरे को न मिले।


Kadian Capsule (Side Effects)दुष्प्रभाव-


मतली, उल्टी, कब्ज, आलस्य, चक्कर आना या उनींदापन हो सकता है। थोड़ी देर के लिए इस दवा का उपयोग करने के बाद इनमें से कुछ दुष्प्रभाव कम हो सकते हैं। यदि इनमें से कोई भी प्रभाव लगातार बना रहता है या बिगड़ जाता है, तो Apne doctor या फार्मासिस्ट को तुरंत बताएं।


कब्ज को रोकने के लिए, आहार फाइबर खाएं, पर्याप्त पानी पीएं, और व्यायाम करें। Apko एक रेचक लेने की भी आवश्यकता हो सकती है। Apne Doctor से पूछें कि किस प्रकार का रेच Apke liye sahi है।


चक्कर आना और प्रकाशस्तंभ के जोखिम को कम करने के लिए, बैठने या लेटने की स्थिति से उठते Time धीरे-धीरे उठें।


याद रखें कि Apke doctor ने इस capsule को निर्धारित किया है क्योंकि वह या उसने फैसला किया है कि Apke liye लाभ Side Effects के जोखिम से अधिक है। Kadian Capsule का उपयोग करने वाले कई लोगों पर गंभीर दुष्प्रभाव नहीं होते हैं।


Apne doctor को तुरंत बताएं यदि Apko koi गंभीर दुष्प्रभाव है, जिसमें शामिल हैं: नींद के दौरान सांस लेना (स्लीप एपनिया), मानसिक / मनोदशा में बदलाव (जैसे कि आंदोलन, भ्रम, मतिभ्रम), गंभीर पेट / पेट में दर्द, पेशाब करने में कठिनाई, आपके लक्षण अधिवृक्क ग्रंथियां अच्छी तरह से काम नहीं कर रही हैं (जैसे कि भूख में कमी, असामान्य थकान, वजन कम होना)।


यदि Apko koi बहुत गंभीर Side effects है, तो तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें: बेहोशी, दौरे, धीमी / उथली साँस, गंभीर उनींदापन / कठिनाई जागना।


Kadian capsule ke liye एक बहुत ही गंभीर एलर्जी प्रतिक्रिया दुर्लभ है। हालाँकि, यदि Apko किसी गंभीर एलर्जी की प्रतिक्रिया के Symptoms दिखाई देते हैं, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें, जिनमें शामिल हैं: दाने, खुजली / सूजन (विशेषकर चेहरे / जीभ / गले की), गंभीर चक्कर आना, सांस लेने में तकलीफ।


यह संभावित Side Effects की पूरी सूची नहीं है। यदि आप ऊपर सूचीबद्ध अन्य प्रभावों को नोटिस करते हैं, तो Apne Doctor या फार्मासिस्ट से संपर्क करें।

Kadian


छूटी हुई खुराक (Kadian Capsule Missed Dose)

यदि Apko एक खुराक याद आती है, तो जैसे ही आप याद करते हैं, इसे ले लें। यदि यह अगली खुराक के Time Ke Pass है, तो Missed Dose को छोड़ दें। नियमित Time पर Apni अगली खुराक लें। पकड़ने के लिए खुराक दोगुनी मत करो।


भंडारण (Kadian Storage)

Light और नमी से दूर कमरे के तापमान पर रखें। बाथरूम में भंडारण न करें। सभी Medicine children और पालतु पशुओं से दूर रखें। चेतावनी अनुभाग भी देखें।




Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2