ad

Lomustine क्या है?

Lomustine (CCNU, या CeeNu के रूप में भी जाना जाता है) एक एंटीकैंसर दवा है। यह एक सफेद 10mg Capsule, एक हरे और सफेद 40mg Capsule और, एक 100 MG Capsule के रूप में उपलब्ध है। सभी मुंह से लेते हैं।


Lomustine उपयोग Lomustine Uses

Lomustine दवा का उपयोग विभिन्न प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है। Lomustine Alkylating agents के रूप में जानी जाने वाली दवाओं के एक वर्ग से संबंधित है। यह Cancer cells की वृद्धि को धीमा या रोककर काम करता है।

Lomustine


Lomustine के संभावित दुष्प्रभाव

शीघ्र


भूख में कमी

जी मिचलाना

उल्टी

दस्त

चकरा गए

बाद में


मुँह के छाले

कम रक्त मायने रखता है, आमतौर पर 4 से 6 सप्ताह के बाद

बाँझपन

ये सबसे आम दुष्प्रभाव हैं, लेकिन अन्य भी हो सकते हैं। कृपया डॉक्टर या नर्स को सभी दुष्प्रभाव बताएं।


Lomustine के लिए विशेष निर्देश

Lomustine दवा की सही खुराक प्रदान करने के लिए, Apko फार्मेसी से 2 या अधिक विभिन्न प्रकार या Capsule प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप एक से अधिक प्रकार के Capsule प्राप्त करते हैं, तो Apko एकल खुराक बनाने के लिए प्रत्येक में से एक को लेना होगा। प्रत्येक बोतल पर लेबल को ध्यान से पढ़ें। कृपया अपने फार्मासिस्ट से पूछें कि क्या आपके पास खुराक के बारे में प्रश्न हैं।

Lomustine मतली और उल्टी पैदा कर सकता है। Doctor apko बीमार महसूस करने और आपको Lomustine प्राप्त करने के बाद फेंकने के लिए दवा लिख ​​सकते हैं।

आपके लिए यह आसान हो सकता है कि आप Lomustine लेते Time infection पाएं। भीड़ या सर्दी, फ्लू या अन्य संक्रमण वाले लोगों से दूर रहें।

Lomustine दवा Apke मुंह में जलन और जलन पैदा कर सकती है। doctor या नर्स Apko Lomustine प्राप्त करने के बाद अपना मुंह साफ रखने के लिए मौखिक रिन्स दे सकते हैं।

Kidney या lever Function में बदलाव के लिए और ब्लड काउंट की जांच के लिए कर्मचारी नियमित रूप से ब्लड सैंपल लेंगे।

एक सूखी जगह में कमरे के तापमान पर lomustine capsule store करें।

एक खाली पेट पर lomustine ले लो। Lomustine लेने के 2 घंटे तक कुछ भी न खाएं-पिएं।

Lomustine की सुरक्षित हैंडलिंग

मुंह से ली गई Sabhi कीमोथेरेपी दवाएं देखभाल करने वालों और रोगियों के लिए एक स्वास्थ्य खतरा पैदा कर सकती हैं। Lomustine दवा को संभालते Time Apko सावधान रहना चाहिए और skin को छूने से दवा रखने का प्रयास करना चाहिए। सावधानी बरतने से यह सुनिश्चित होगा कि रोगी और देखभाल करने वाले दोनों की रक्षा संभव है।


एक साफ क्षेत्र तैयार करें जहां दवा को सुरक्षित रूप से संभाला जा सकता है (उन क्षेत्रों से दूर जहां भोजन तैयार किया जाता है, Baccho की पहुंच से बाहर, और किसी भी एयर वेंट या प्रशंसकों के नीचे से)।

हम Apko Lomustine दवा को संभालने के दौरान Apko या देखभाल करने वाले को दस्ताने पहनने का सुझाव देते हैं। Agar apki skin दवा के संपर्क में आती है, तो तुरंत अपने हाथों को धो लें। 

Lomustine


Lomustine in Hindi


Lomustine uses in hindi


Lomustine Side Effects in hindi


Lomustine uses


Lomustine side effects


Lomustine dosage.




Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2