ad

Dr.Reckeweg R74 Drops Homeopahty Uses In Hindi

Dr.Reckeweg R74 Drops Homeopahty में Bedwetting Treatment Childern और Adult में मूत्राशय की कमजोरी, रात में पेशाब करने (बिस्तर गीला करना) का बिना Kisi Side Effects के सुरक्षित रूप से इलाज करता है। 


इस तैयारी में निहित उपाय मूत्राशय के कार्यों को नियंत्रित करने वाली मोटर तंत्रिकाओं में सुधार लाते हैं। इसकी प्रमुख Ingredient सेपिया, पल्सेटिला और फेरम फॉस विशेष रूप से निशाचर एन्यूरिसिस, मूत्राशय की कमजोरी के मामलों में उपयोगी होते हैं। यह सूत्रीकरण मूत्र के असंयम (नियंत्रण की कमी) का भी इलाज करता है, विशेष रूप से लड़कियों में, तंत्रिका गठन, सामान्य कमजोरी और मूत्राशय के स्फिंचर (एक उद्घाटन या ट्यूब की रक्षा या बंद करने के लिए आसपास की मांसपेशियों की अंगूठी)।


R74 Drops Homeopathy Medicine Uses In Hindi

Dr.Reckeweg R74 Drops Homeopahty में बिस्तर गीला करने का उपचार निशाचर एन्यूरिसिस, मूत्राशय की कमजोरी के लिए Uses किया जाता है।


R74 Drops Homeopathy Medicine Benefits In Hindi

कैल्शियम फॉस्फोरिकम : अस्वाभाविक रोगी में संवैधानिक रूप से संकेत दिया गया है।

पल्सेटिला: मूत्र असंयम, विशेष रूप से लड़कियों में।

फेरम फॉस्फोरिकम: मूत्र असंयम, दिन के दौरान भी।

कलियम फॉस्फोरिकम: तंत्रिका गठन, सामान्य दुर्बलता और कमजोरी को दूर करता है।

सीपिया: मूत्राशय दबानेवाला यंत्र (की अपर्याप्तता) के लिए विशिष्ट आत्मीयता। पहली नींद के दौरान निशाचर एन्यूरिसिस, यौन क्षेत्र से घनिष्ठ संबंध।


R74 Drops Homeopathy Medicine Dosage:


छोटे बच्चों में निशाचर एन्यूरिसिस: 8-10 बूंद थोड़े से पानी में दिन में 3 बार। 2-3 सप्ताह के बाद दिन में दो बार खुराक कम करें। वही नियम बड़े बच्चों पर लागू होता है; हालाँकि, खुराक को 10-15 बूंदों तक बढ़ाएँ।

वयस्कों को लंबे समय तक दिन में 3 बार 10-15 बूँदें दी जानी चाहिए।



Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2