ad

Domitab P Tablet Uses & Side Effect In Hindi

Domitab P Tablet एक प्रिस्क्रिप्शन दवा है जिसका इस्तेमाल माइग्रेन के इलाज में किया जाता है। यह दर्द को कम करने के लिए दर्द के संकेतों को मस्तिष्क तक पहुंचने से रोकता है। यह मस्तिष्क में कुछ पदार्थों को भी रोकता है जो माइग्रेन के सिरदर्द के दौरान मतली या उल्टी को ट्रिगर करते हैं।

Domitab P Tablet Uses & Side Effect In Hindi


Domitab P Tablet Uses Hindi 

माइग्रेन का इलाज में उपयोग किया जाता हैं 


Domitab P Tablet Benefits In Hindi 

Domitab P Tablet कई दवाओं से मिलकर बना है जो नसों में दर्द के सिग्नल पाने के तरीके को बदलकर Migraine को रोकने में मदद करता है. यह Body में रसायनों की क्रिया को भी रोकता है जो Apko बीमार महसूस करा सकते हैं या बीमार कर सकते हैं। यह इलाज करता है और साथ ही मतली या उल्टी को प्रभावी ढंग से रोकता है। सिरदर्द की आवृत्ति को रोकने और कम करने से, यह Apki दैनिक गतिविधियों को पूरा करने और जीवन की Best Quality प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है।


Domitab P Tablet Side Effect 

अधिकांश Side Effect के लिए किसी चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता नहीं होती है और जैसे-जैसे Apka Body दवा में समायोजित होता जाता है, वैसे-वैसे गायब हो जाते हैं। Apne Doctor से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Domitab P के Normal Side Effect 

मुंह में सूखापन


Domitab P Tablet का इस्तेमाल कैसे करें?

Domitab P Tablet दवा को Apne Doctor द्वारा बताई गई Dose और Time में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Domitab P Tablet  को खाली पेट लेना है.


Domitab P Tablet कैसे काम करता है?

Domitab P Tablet दो दवाओं का एक मिश्रण हैः Domperidone and Paracetamol, Domperidone एक प्रोकेनेटिक है जो Brain के उस क्षेत्र पर काम करता है जो उल्टी को Control करता है। यह पेट और आंतों की गति को भी बढ़ाता है, जिससे भोजन पेट के माध्यम से अधिक आसानी से चल पाता है। यह माइग्रेन के कारण होने वाली मतली और उल्टी को रोकता है। 

Paracetamol एक एनाल्जेसिक (दर्द निवारक) और एक Anti-Pyretic (बुखार कम करने वाला) है जो कुछ Chemical Messengers की रिहाई को रोकता है जो माइग्रेन से जुड़े दर्द और बुखार का कारण बनते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2