ad

Exact 2 Tablet Uses Benefits Dosage Side Effect Review In Hindi.

Exact Tablet एक Combination Medicine हैं जो ट्यूबरक्लोसिस के ईलाज मे उपयोग किया जाता हैं।


Exact 2 Tablet Uses In Hindi 

Exact 2 Tablet Tuberculosis (TB) के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दवा है। यह उन सूक्ष्मजीवों के विकास को रोकता है जो Infection का कारण बनते हैं।


Exact 2 Tablet Benefits In Hindi 

Exact 2 Tablet एक संयोजन Dawa है जिसका उपयोग Tuberculosis (TB) के इलाज के लिए किया जाता है। यह Bacteria को मारने के साथ-साथ Infection के विकास को रोकता है और Infection के इलाज में मदद करता है। इसे Doctor द्वारा बताई गई Dose और Time में ही लें। अपने Doctor से परामर्श के बिना इसे लेना बंद न करें क्योंकि ऐसा करने से Infection वापस आ सकता है 


Femina XT Tablet Uses Benefits Side Effect Dosage Review


Exact 2 Tablet Side Effect In Hindi 

गहरे रंग का पेशाब

खरोंच

उल्टी

पीलिया

बुखार

बढ़े हुए लीवर एंजाइम

जी मिचलाना

 

Exact 2 Tablet का इस्तेमाल कैसे करें?

Exact 2 Tablet को अपने Doctor द्वारा बताई गई Dose & Time में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Exact 2 Tablet को खाली पेट लेना है.


अगर आप Exact 2 Tablet लेना भूल गए हैं तो क्या करें?

अगर आप Exact 2 Tablet Regular Time पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, अगर यह Dose का Next Time हो गया है, तो Missed Dose को छोड़ दें


Exact 2 Tablet कैसे काम करता है?

Exact 2 Tablet दो Antibiotics का मिश्रण हैः Rifampicin and Isoniazid जो Tuberculosis (TB) का इलाज करता हैं Rifampicin एक Bacterial Enzyme (RNA-polymerase) को निष्क्रिय करके काम करता है. Isoniazid इन Bacteria को मारते हैं और Infection को खत्म करते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2