ad

स्वस्थ मानसून के लिए अदरक-Tulsi Herbal Tea बनाएं

Tulsi Herbal Tea बनाएं


Healthy Immunity के लिए अदरक-Tulsi Herbal Tea बनाएं


मानसून के लिए Immunity Tea: यह Herbal Immunity Tea अपने नुस्खा में विभिन्न मसालों और मसालों का उपयोग करती है, और परिणामस्वरूप काढ़ा अद्भुत काम कर सकता है।


Immunity Boosting लोगों की Health संबंधी चिंताओं में सबसे ऊपर है

यह विशेष रूप से आने वाले Mansoon के कारण है

यहाँ मौसम के दौरान खाड़ी में बीमारियों को दूर रखने का एक आसान काढ़ा है


Desh भर में Mansoon की बौछार आखिरकार शुरू हो गई है, Jises बढ़ते temperatures se राहत मिली है। Rainy Season ke Saath, हालांकि, प्रमुख संचारी Virus और अन्य Health चिंताएं भी आती हैं। यह सुनिश्चित करने का Sabse Accha Tarika है कि Ham Kisi Bhi Bimari ko अनुबंधित न करें जैसे कि सामान्य सर्दी या मौसमी फ्लू, Good Immunity बनाए रखना है। Immunity का निर्माण एक महत्वपूर्ण कार्य है, विशेष रूप से, ऐसे Time me Jan Kai बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। यह कहा जाता है कि Immune System हर दूसरे Weeks में खुद को पुन: उत्पन्न करती है यही कारण है कि हम जो खाते हैं और पीते हैं Uska Hamare Samagra Health aur भलाई पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है।


यह Herbal Immunity Tea Apne नुस्खा में कई मसालों और मसालों का Use करती है। वह Mansoon के मौसम में Immunity को बढ़ावा देने के लिए इस Toonic को पीने की सलाह देती है। अदरक-Tulsi Herbal Tea उन सामग्रियों के साथ बनाई जाती है जो हमारे रसोई घर में आसानी से उपलब्ध हैं। काढ़ा Paani ke sath Apne आधार Ke Rup Me Banaya Jata hai और Milk की उपस्थिति के Sath Bahut भारी नहीं होता है। Natural मिठास अतिरिक्त रूप से Herbal Tea Me Jodha Ja Sakta hai ताकि इसे थोड़ा मीठा बनाया जा सके, हालांकि यह पूरी तरह से वैकल्पिक है।


Herbal Tea के Health लाभ ke liye आ रहा है, अदरक और Tulsi दोनों अपने पोषण गुणों के लिए जाने जाते हैं जो Immunity Boost में मदद करते हैं। प्राचीन विज्ञान और यहां तक कि Hamari Apni Dadi Bhi अक्सर Healthy Body के लिए इन दोनों सामग्रियों की सलाह देती हैं। मसाले जैसे कि Black Paper, Saunf या Saunf Seeds,jeera और Daalchini Powder के अतिरिक्त संयोजन पीने को कई पोषक तत्वों का एक शक्तिशाली Mixture बनाते हैं। Ajwain और सूखे Ajwain इस Wonderful Drink के immunity-boosting वाले गुणों को और बढ़ाते हैं।



तो आप Kiska इंतज़ार कर रहे हैं? इस Immunity-बढ़ाने वाले Herbal tea को मानसून में आज़माएं और बीमारियों को दूर रखें!


यहां मानसून के लिए अदरक-तुलसी  Immunity Drink की पूरी विधि है


सामग्री(Ingredients)


1 चुटकी अदरक

3 Peppercorns

2-3 पत्ते तुलसी

1 चम्मच अजवायन (सूखा)

1/4 छोटा चम्मच सौंफ़ बीज

1/4 छोटा चम्मच जीरा

1/4 टी स्पून दालचीनी पाउडर

अजवाईन की चुटकी


तरीका(Method)

सभी सामग्रियों को एक पैन में 2 कप पानी के साथ डालें।

Tea को 10 मिनट तक उबालने के लिए रख दें और उबाल लें। गर्म गर्म।



Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2