ad

Vitamin C एक आवश्यक पोषक तत्व है जो Apke Body में कई कार्य करता है। अधिकांश जानवरों के विपरीत, मानव Vitamin C नहीं बना सकते हैं। Apko Apne आहार में Vitamin C को खट्टे फल, बेल मिर्च और पत्तेदार साग जैसे खाद्य पदार्थों के माध्यम से प्राप्त करना होगा।

Vitamin C Powder Benefits, Uses: Vitamin C Powder Health of Your Facial Skin?


Vitamin C विशेष रूप से स्वस्थ दिखने वाली Skin को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। Apki Skin Cells प्रदूषण, धूम्रपान और यूवी किरणों के कारण होने वाले तनाव से बचाने के लिए इस Vitamin का उपयोग करती हैं। कोलेजन बनाने के लिए Apki Skin को Vitamin C की भी आवश्यकता होती है। कोलेजन एक प्रोटीन है जो Apki Skin के शुष्क वजन के 70 प्रतिशत से अधिक स्रोत बनाता है।


Vitamin C Powder Market में एक अपेक्षाकृत New Product है, लेकिन यह हाल ही में लोकप्रियता हासिल कर रहा है। यह Apke Skin की सुरक्षा और उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने में मदद करने के लिए Serums or moisturizers के साथ मिलाया जा सकता है।


यह जानने के लिए पढ़ते रहें कि क्या Vitamin C Powder Apki Skin के Healty को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।



Vitamin C Powder Face की Skin के लिए लाभकारी होता है, Vitamin C powder benefits for facial skin

Vitamin C के सभी Types Apki Skin से नहीं गुजर सकते हैं। Apki Skin को Vitamin C का उपयोग करने के लिए, इसे ascorbic acid के रूप में होना चाहिए। हालांकि, ascorbic acid अस्थिर है और गर्मी, ऑक्सीजन, या प्रकाश के संपर्क में आने पर टूट जाता है।


Vitamin C Powder में Ascorbic acid  अन्य रूपों की तुलना में अधिक प्रतिरोधी स्रोत है, और यह Serums or lotions में पाए जाने वाले Vitamin C की तुलना में इसके अधिक लाभ को बनाए रखने के लिए सोचा है।


आपके चेहरे पर Vitamin C लागू करने के कुछ लाभों में शामिल हैं:


Vitamin C Powder एक Anti-oxident के रूप में कार्य करता है

Vitamin C Apki Skin में सबसे प्रचुर मात्रा में स्रोत Anti-oxident है। Apki Skin Cells Vitamin C को पर्यावरणीय कारकों से नुकसान को रोकने के लिए Storage करती हैं। यूवी किरणें, प्रदूषण और धूम्रपान सभी Apki Skin को मुक्त कण बनाकर नुकसान पहुंचा सकते हैं। मुक्त कण अस्थिर अणु होते हैं जो आपकी कोशिकाओं से इलेक्ट्रॉनों को खींचते हैं और नुकसान पहुंचाते हैं।


Vitamin C Powder Collagen उत्पादन को बढ़ावा देता है

collagen Apki Skin के सूखे वजन के बहुमत बनाता है। इस प्रोटीन को संश्लेषित करने के लिए Apke Body को Vitamin C की आवश्यकता होती है। Vitamin C की कमी (स्कर्वी) के कई लक्षण बिगड़ा कोलेजन संश्लेषण के कारण होते हैं।


2015 के एक अध्ययन स्रोत में, 60 स्वस्थ महिलाओं के एक समूह ने 60 दिनों के लिए उनके चेहरे पर Vitamin C-based solution लागू किया। शोधकर्ताओं ने पाया कि Vitamin C Solution Collagen संश्लेषण को प्रेरित करने में अत्यधिक प्रभावी था।


Vitamin C Powder Skin को हल्का करता है

Vitamin C tyrosinase नामक एंजाइम को रोकता है। tyrosinase Amino Acid tyrosine को मेलेनिन में परिवर्तित करता है, जो Apki Skin को उसका रंग देता है।


विटामिन सी पाउडर आपके चेहरे के लिए उपयोग Vitamin C powder uses for your face-

Apke Face पर Vitamin C Powder के Effects को देखते हुए सीमित मात्रा में शोध है। हालांकि, Vitamin C के अन्य सामयिक रूपों का उपयोग करके शोध के आधार पर, Powder वाले Vitamin C के निम्नलिखित लाभ हो सकते हैं:


सूरज की क्षति के इलाज के लिए विटामिन सी पाउडर

Vitamin C Powder को Apne Face पर लगाने से सूरज की क्षति के कारण होने वाले काले धब्बों की उपस्थिति को कम करने में मदद मिल सकती है। सामयिक Vitamin C मेलेनिन के उत्पादन को रोकता है, जो कि Skin के धब्बे को उनके गहरे रंग को देता है।


स्किन सैगिंग को रोकने के लिए विटामिन सी पाउडर

जैसे-जैसे Apki Age बढ़ती है Apki Skin स्वाभाविक रूप से कम collagen का उत्पादन करती है। Collagen में कमी एक कारक है जो Apki Skin को Apki Age के अनुसार शिथिल कर देती है। Apke Face पर Vitamin C को लागू करने से Apki Skin को Collagen के उत्पादन में सुधार करने में मदद मिल सकती है, खासकर यदि आप धूप में बहुत समय बिताते हैं या आहार Vitamin C पर कम हैं।


झुर्रियों के लिए Vitamin C Powder, Vitamin C powder for wrinkles

जैसे-जैसे आप बूढ़े होते हैं, Apki Skin कम लोचदार और पतली होती जाती है, जो झुर्रियों में योगदान कर सकती है। यद्यपि झुर्रियों का निर्माण काफी हद तक आनुवंशिक रूप से पूर्व निर्धारित होता है, पराबैंगनी किरणों के बार-बार संपर्क से कोलेजन और इलास्टिन टूट सकते हैं और Time से पहले Apki Skin की उम्र कम हो सकती है। Vitamin C Powder को Apne Face पर लगाने से यह सूरज की क्षति से बचा सकता है।


घाव भरने के लिए Vitamin C Powder, Vitamin C for wound healing

Apke Body को सभी चरणों में Vitamin C की आवश्यकता होती है। घाव भरने का स्रोत। घाव में vitamin C Powder लगाने से घाव भरने में तेजी आ सकती है और निशान कम हो सकते हैं।


अपने चेहरे पर Vitamin C Powder कैसे लगाएं How to apply vitamin C powder to your face-


Apne Face पर Vitamin C powder को लागते समय, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप सामयिक उपयोग के लिए एक Powder का उपयोग कर रहे हैं। क्रश-अप Vitamin C को लागने का मतलब पूरक के रूप में खाया जाना चाहिए, जो प्रभावी नहीं होगा।


यहां बताया गया है कि आप Apne Face पर Vitamin C Powder कैसे लगा सकते हैं:


अपने हाथ की हथेली में Vitamin C Powder की एक छोटी राशि le. पैकेज का उपयोग करने के लिए आपको विशेष निर्देश देने की संभावना है।

अपने हाथ की हथेली में Serum or lotion के साथ Vitamin C Powder मिलाएं। रिसर्चट्रस्ट सोर्स ने पाया है कि Vitamin C के लिए फायदेमंद होने के लिए, इसे कम से कम 8 प्रतिशत घोल बनाने की आवश्यकता होती है। 20 प्रतिशत से अधिक एकाग्रता से त्वचा में जलन हो सकती है।

Solution को अपने पूरे चेहरे पर या स्पॉट उपचार के रूप में लागू करें।

किसी भी त्वचा देखभाल उत्पाद के रूप में, आपके पूरे चेहरे पर इसे लागू करने से 24 घंटे पहले कम दिखाई देने वाली जगह पर Apki Skin के एक छोटे से हिस्से पर Vitamin C Powder की एक छोटी मात्रा का Test करना एक अच्छा विचार है। इस तरह आप देख सकते हैं कि क्या आपको इससे एलर्जी है। 



Vitamin C Powder कहां से लाएं

आप कई फार्मेसियों से, और Skin देखभाल Products को बेचने वाले दुकानों में, Online Vitamin C Powder पा सकते हैं।


आपके चेहरे के लिए Vitamin C Powder के बारे में अप्रमाणित दावे

कुछ लोग दावा करते हैं कि Vitamin C Powder निम्नलिखित कार्य कर सकता है, लेकिन ये दावे केवल उपाख्यानों पर आधारित हैं।


Under-eye circles के लिए विटामिन सी

कुछ लोग दावा करते हैं कि Vitamin C उन्हें आंखों के नीचे के घेरे को कम करने में मदद करता है। कोलेजन उत्पादन को उत्तेजित करके Vitamin C आंखों के हलकों की मदद कर सकता है।


एक्सफ़ोलीएटिंग के लिए Vitamin C Powder

जब आप Vitamin C Powder को मॉइस्चराइज़र या लोशन के साथ मिलाते हैं, तो घोल में किरकिरापन हो सकता है। यह ग्रिट आपके चेहरे को एक्सफोलिएट करने में मदद कर सकता है।





Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2