ad

Fullform 200 Rotacap Uses In Hindi

Fullform 200 Rotacap का इस्तेमाल अस्थमा (घरघराहट और सांस की तकलीफ) और Chronic obstructive pulmonary disorder (फेफड़ों में हवा का प्रवाह अवरुद्ध होने वाला एक फेफड़ा विकार) के इलाज में किया जाता है।


Fullform 200 Rotacap Uses In Hindi


Fullform 200 Rotacap Benefits In Hindi

अस्थमा में

क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (COPD) में


Fullform 200 Rotacap Normal Side Effects

मतली

उल्टी

श्वसन तंत्र के संक्रमण

मुंह का फंगल संक्रमण

गले में खरास

सिरदर्द

मुंह में सूखापन


Fullform 200 Rotacap का उपयोग कैसे करें?

Fullform 200 Rotacap को निगलना नहीं चाहिए। उपयोग करने से पहले निर्देशों के लिए लेबल की जाँच करें। कैप्सूल को रोटाहेलर के बेस पर रखें, माउथपीस में नहीं। माउथपीस को पूरी तरह से तब तक घुमाएं जब तक कि आपको एक क्लिक सुनाई न दे और माउथपीस से गहरी सांस लें। अपनी सांस को 10 सेकंड तक रोके रखें। अगर रोटाहेलर में कुछ पाउडर रह जाए तो इस प्रक्रिया को दोहराएं।


Fullform 200 Rotacap  कैसे काम करता है?

Fullform 200 Rotacap दो Medicine का एक मिश्रण हैःबेक्लोमेटासोन और फॉर्मोटेरोल. बेक्लोमेटासोन एक स्टेरॉयड है। यह नाक की भीतरी सतह की कोशिकाओं में अवशोषित हो जाता है और सूजन (सूजन) और एलर्जी पैदा करने वाले कुछ केमिकल मैसेंजर के उत्पादन को रोकता है। यह अवरुद्ध या बहती नाक, छींकने और साइनस की परेशानी से राहत देता है। फॉर्मोटेरोल एक लंबे समय तक काम करने वाला ब्रोन्कोडायलेटर है जो वायुमार्ग में मांसपेशियों को आराम देकर काम करता है और वायुमार्ग को चौड़ा करता है। साथ में, वे सांस लेना आसान बनाते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2