ad

Boneo Tablet Uses & Side Effect In Hindi 

Boneo Tablet में Calcium Carbonate होता है जो Body में Calcium की मात्रा बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला आहार पूरक है। Calcium एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और स्वस्थ हड्डियों, मांसपेशियों, तंत्रिका तंत्र और हृदय के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 


Boneo Tablet Uses & Side Effect In Hindi


Boneo Tablet Uses & Benefits In Hindi 

Calcium carbonate का उपयोग नाराज़गी, अम्लता, अपच और पेट की ख़राबी को दूर करने के लिए एंटासिड के रूप में भी किया जाता है। Boneo Tablet का उपयोग Low Calcium के Level जैसे हड्डियों के नुकसान या ऑस्टियोपोरोसिस, कमजोर हड्डियों या ओस्टियोकैलसिन / रिकेट्स के कारण होने वाली स्थितियों के इलाज के लिए भी किया जाता है.


Boneo Tablet में Methylcobalamin होता है, जो क्लिनिक में कुछ पोषण संबंधी बीमारियों और अन्य बीमारियों का इलाज करता है, जैसे अल्जाइमर रोग और रुमेटीइड गठिया। Boneo Tablet में Vitamin D Calcium और फास्फोरस के बेहतर अवशोषण में सहायता करता है।


Boneo Tablet Ingredients 

Calcium carbonate 500 MG+ L-methylfolate 1 MG+ Methylcobalamin 1500 MCG+ Pyridoxal 5-phosphate 20 MG+ Vitamin D3 2000 IU+ Vitamin K2-7 45.MCG.


Boneo Tablet Side Effects 

अगर यह Side Effects लंबे Time तक बने रहते हैं, तो कृपया अपने Doctor से परामर्श लें। Boneo Tablet के उपयोग के दौरान निम्नलिखित दुष्प्रभाव हो सकते हैं या नहीं भी हो सकते हैं। कुछ सामान्य दुष्प्रभाव इस प्रकार हैं:

मतली या उल्टी 

भूख में कमी 

असामान्य वजन घटाने 

मानसिक या मनोदशा में परिवर्तन 

हड्डी या मांसपेशियों में दर्द सिरदर्द 

प्यास या पेशाब में वृद्धि कमजोरी असामान्य थकान


Boneo Tablet कैसे इस्तेमाल करे?

Boneo Tablet को खाने के साथ लिया जा सकता है. Dose और Time का पालन Apke Doctor द्वारा निर्धारित अनुसार किया जाना चाहिए। Boneo Tablet को एक Regular Time पर लेना Best होता है. 


Packing से Tablet खोलने के तुरंत बाद Tablet को पानी के साथ पूरा निगल लें। Tablet को तोड़ने/कुचलने/चबाने की कोशिश न करें।


खुराक खोने या भूलने से बचें। अगर आप करते हैं, तो याद आते ही Boneo Tablet लें; Lekin अगर यह Apki Agli खुराक के लिए लगभग Time है, तो Missed Dose  को छोड़ दें और इसे अगले निर्धारित समय पर लें। Boneo Tablet की दो खुराक एक साथ न लें।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2