ad

Drotikind-M Tablet Uses & Side Effect In Hindi 

Drotikind-M Tablet पेट दर्द के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक Combination Medicine है। यह पेट और आंत की मांसपेशियों को आराम देकर पेट दर्द, सूजन, बेचैनी और ऐंठन को कम करने के लिए प्रभावी ढंग से काम करता है।

Drotikind-M Tablet Uses & Side Effect In Hindi


Drotikind-M Tablet Benefits In Hindi 

Drotikind-M Tablet पेट और आंत (आंत) में अचानक मांसपेशियों में ऐंठन या संकुचन से प्रभावी रूप से राहत देता है, जिससे मांसपेशियों को आराम मिलता है और भोजन की गति में सुधार होता है। यह Brain में Chemical Messengers को भी रोकता है जो दर्द संवेदना के लिए जिम्मेदार होते हैं।


यह पेट दर्द (या पेट दर्द) के साथ-साथ ऐंठन, सूजन और बेचैनी का इलाज करने में मदद करता है। Drotikind-M Tablet Doctor के कहे अनुसार ही लें। आखिरकार, यह Apko Apni दैनिक गतिविधियों को अधिक आसानी से करने और बेहतर, अधिक सक्रिय, जीवन की गुणवत्ता प्राप्त करने में मदद करेगा।


Drotikind-M Tablet Side Effects In Hindi 

मतली

उल्टी

दस्त

पेट दर्द

भूख में कमी

मुंह में सूखापन

प्यास लग रही है

पेट में जलन


Drotikind-M Tablet का इस्तेमाल कैसे करें?

इस Tablet को Apne Doctor द्वारा बताई गई Dose और Time में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Drotikind-M Tablet को भोजन के साथ लेना बेहतर होता है.


Drotikind-M Tablet लेना भूल गए हैं तो क्या करें?

अगर आप Drotikind-M Tablet Regular Time पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, अगर यह आपकी अगली खुराक के लिए लगभग समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित समय पर वापस जाएं। खुराक को दोगुना न करें।


Drotikind-M Tablet कैसे काम करता है?

Drotikind-M Tablet दो Medicine का एक मिश्रण हैःड्रोटावेरिन और मेफेनैमिक एसिड, जो पेट दर्द और मरोड़ से राहत दिलाता है. Drotaverine एक anti-spasmodic medicine है जो पेट की चिकनी मांसपेशियों से जुड़े संकुचन (ऐंठन) से राहत दिलाती है। Mefenamic Acid एक Non-Steroidal Anti-Inflammatory Drug है। यह पेट में दर्द और सूजन (सूजन) का कारण बनने वाले कुछ रासायनिक संदेशवाहकों की रिहाई को रोककर काम करता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2