ad

Abmont 3D Tablet Uses, Side Effect, Dosage & Benefits In Hindi 

Abmont 3D Tablet दवाओं से मिलकर बना है जिसका इस्तेमाल अस्थमा की रोकथाम में किया जाता है. यह एलर्जी के Symptoms जैसे कि बहती नाक, भरी हुई नाक, छींकने, आंखों से पानी आना और कंजेशन या जकड़न से राहत देता है। 


Abmont 3D Tablet Uses In Hindi 

Asthma 


Abmont 3D Tablet Benefits In Hindi

Asthma एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपके वायुमार्ग संकीर्ण हो जाते हैं और इसके परिणामस्वरूप सांस लेना मुश्किल हो जाता है। 

Abmont 3D Tablet वायुमार्ग की मांसपेशियों को आराम देता है और इसे चौड़ा करता है. यह बलगम को ढीला करके और खांसी को दूर करने में भी मदद करता है। इससे आपको सांस लेने में आसानी होती है 


Abmont 3D Tablet Side Effect In Hindi

उल्टी करना

पेट दर्द

दस्त

त्वचा के लाल चकत्ते

फ्लू जैसे लक्षण

जल्दबाज

हीव्स

खुजली

तंद्रा


Abmont 3D Tablet का इस्तेमाल कैसे करें?

इस दवा को अपने Doctor द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Abmont 3D Tablet भोजन के साथ या बिना भोजन किए इसे लिया जा सकता है


अगर आप Abmont 3D Tablet लेना भूल गए हैं तो क्या करें?

अगर आप Abmont 3D Tablet Regular Time पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, अगर यह Apki Agli Dose के लिए लगभग Time है, तो Missed Dose को छोड़ दें और अपने Regular Time पर वापस जाएं।


Abmont 3D Tablet कैसे काम करता है?

Abmont 3D Tablet तीन दवाओं का संयोजन होता है: Montelukast, Fexofenadine and Acebrophylline. Montelukast एक leukotriene antagonist है। यह एक रासायनिक संदेशवाहक Leukotriene की क्रिया को अवरुद्ध करके काम करता है। यह वायुमार्ग और नाक में सूजन को कम करता है और एलर्जी के लक्षणों में सुधार करता है। फेक्सोफेनाडाइन एक एंटीएलर्जिक है जो नाक बहने, आंखों से पानी बहने और छींक आने जैसे लक्षणों से राहत दिलाता है. Acebrophylline एक म्यूकोलिटिक है जो बलगम (कफ) को पतला और ढीला करता है, जिससे खांसी को बाहर निकालना आसान हो जाता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2