ad

Fabiflu 400 Tablet Uses In Hindi 

Fabiflu 400 Tablet Antiviral दवा होती है. इसका उपयोग Adults में हल्के से मध्यम कोरोनावायरस रोग (COVID-19) के उपचार के लिए किया जाता है। यह Virus को बढ़ने से रोकता है और इसलिए Body में Viral लोड को कम करता है।


Fabiflu 400 Tablet Uses In Hindi 

Corona Virus (COVID-19) का उपचार


Fabiflu Tablet Benefits In Hindi 

Corona Virus (कोविड -19) एक Infection रोग है जो Coronavirus नामक Virus के तनाव के कारण होता है। सबसे आम Symptoms बुखार, खांसी, स्वाद या गंध की कमी, सांस लेने में कठिनाई, नाक बंद और दस्त आदि हैं।

Fabiflu 400 Tablet का उपयोग हल्के से मध्यम रूप से Infected Individuals में इन Symptoms को प्रबंधित करने के लिए किया जाता है और Apko Infection से उबरने में मदद करता है.


Read More: Trylas BR Tablet In Hindi: Uses, Side Effect & Dosage.


Fabiflu Tablet Side Effect 

Blood में Uric Acid का बढ़ा हुआ स्तर

दस्त

White Blood Cell की संख्या में कमी

Liver Enzymes में वृद्धि


Fabiflu 400 Tablet का इस्तेमाल कैसे करें?

Fabiflu 400 Tablet दवा को Apne Doctor द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Fabiflu 400 Tablet भोजन के साथ या बिना भोजन किए इसे लिया जा सकता है, लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे एक Regular Time पर वरीयता के साथ लिया जाए.


अगर आप Fabiflu 400 Tablet लेना भूल गए हैं तो क्या करें?

अगर आप Fabiflu 400 Tablet Regular Time पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, अगर यह Apki Agli Dose के लिए लगभग समय है, तो Missed Dose को छोड़ दें और Regular Time पर वापस जाएं। Tablet की Dose को दोगुना न करें।


Fabiflu 400 Tablet कैसे काम करता है?

Fabiflu 400 Tablet Antiviral Medicine होती है. यह SARS-CoV-2 Virus को बढ़ने से रोकता है। ऐसा करने से यह Body में Virus को कम करता है, Infection को फैलने से रोकता है और Recovery Process को तेज करने में मदद करता है।


Note:

Fabiflu 400 Tablet द्वारा निर्धारित होने पर ही लिया जाना चाहिए। Agar Apko लगता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए हैं जो कोविड-19 से संक्रमित हो चुका है या आपको इनमें से कोई भी लक्षण महसूस हो तो तुरंत Apne Doctor से संपर्क करें।


Post a Comment

Previous Post Next Post

ads3

ads2